narendra-modi-birthday
Corruption Crime Governance Government India Opinion Politics Top

तो नरेन्द्र मोदी के प्रशंसकों ने इस तरह मनाया उनका जन्मदिन

ये नजारा है अहमदाबाद के बापूनगर में श्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाए जानेवाले स्थल का जहां आयोजकों से गुस्साए उनके प्रशंसकों ने ये सब किया. यहां कुर्सियां तोड़ी गईं, जमकर पत्थरबाजी हुई और कुछ महिलाएं घायल भी हुई. कार्यक्रम का आयोजन मददगार परिवार नाम की एनजीओ ने किया था. ये एनजीओ बीजेपी युवा मोर्चा के वाइस प्रेसीडेंट प्रकाश गूजर चलाते हैं.

मामला यूं हुआ कि इस एनजीओ ने तय किया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर सेल्फी विद डॉटर कार्यक्रम का आयोजन करेगी और इसे लेकर विश्व रिकार्ड बनाएगी. इसके लिए कई दिनों पहले से तैयारियां चल रही थी और एनजीओ ने ३० से भी ज्यादा स्कूलों में फॉर्म बांटे थे ताकि ज्यादा से ज्यादा मां-बेटी यहां आए और कार्यक्रम में हिस्सा ले.

लेकिन प्रकाश गूजर को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि इतनी महिलाएं पहुंचेगी. उनकी टीम को ये सब नियंत्रित करने में मुश्किल होने लगीं. लिहाजा उन्होंने घोषणा की कि इस कार्यक्रम को स्थगित किया जाता है.

लंबे समय से इंतजार कर रहे लोगों ने अपना नियंत्रण खो दिया और मंच की ओर पत्थर,रोड़े बरसाने लगे. उसके बाद टेंट, कुर्सियां और आसपास की चीजों के तोड़ने, नुकसान पहुंचाने का दौर शुरु हुआ और बाकी तो आप तस्वीरों में नजारा देख ही रहे हैं.

जाहिर है प्रधानमंत्री तक जब ये तस्वीरें पहुंचेगी( अब तक तो पहुंच भी गई होगी, देश और दुनिया के प्रमुख मीडिया संस्थानों की वायर आनी शुरु हो गई है) तो गहरा अफसोस होगा..मेरा जन्मदिन देश के लोग इतने वीभत्स ढंग से कैसे मना सकते हैं? मुझसे प्यार करने का ये कौन सा तरीका है और दूसरी बात कि ये तो चमचई की पराकाष्ठा है कि अच्छा भला ‪#‎selfiewithdaughter‬ अभियान जिससे कि देशभर की महिलाओं की सामाजिक-आर्थिक और सांस्कृतिक स्थिति बेहतर होगी, उसे इस कदर बर्बाद करने पर तुले हैं.

वीडियो के लिए चटकाएं- https://www.youtube.com/watch?v=jKUohPkx-0s

FacebookTwitterGoogleLinkedIn


Leave a Reply


Your email address will not be published. Required fields are marked *